आत्महत्या करने से पहले रुको और इसी समय मुझे काल करो

आत्महत्या करने से पहले रुको और इसी समय मुझे काल करो

आत्महत्या करने से समस्याएं नहीं मिटती, बल्कि इंसान मिटते हैं।
आत्महत्या करने के बाद भी अधिकतर समस्याएं ज्यों की त्यों बनी रहती हैं।
समस्याओं का सफलतापूर्वक मुकाबला करना ही तो जीवन का मकसद है।
आत्महत्या करना तो जीवन से भागना और कायरता है। क्या आप जानते हैं कि आत्महत्या करने वालों के स्वजनों को भावनात्मक, मानसिक, सामाजिक, आर्थिक आदि अनेकों प्रकार के दर्द तथा अपमान अनंत समय तक झेलने पड़ते हैं।

यदि आप में से किसी को ऐसी कोई मानसिक समस्या या उलझन है, जिसके कारण मन में आत्महत्या करने के विचार आते हैं तो प्लीज आत्महत्या के निर्णय को कुछ मिनट के लिये टाल दें। तुरंत 8561955619 या 9875066111 पर आप मुझे बेहिचक काल करके अपनी समस्या बतायें। एक बार में बात नहीं हो तो बार-बार काल करें। इमरजेंसी हो तो आधी रात को भी काल करें, क्योंकि मेरी नींद में खलल, आपकी जिंदगी बचाने की तुलना में बहुत छोटी बात है। क्या आप जानते हैं-होम्योपैथिक दवाइयों से भी आत्मघाती प्रवृत्ति बदली जा सकती है?

 

विश्वास करें। आपका नाम और आपकी समस्या को 100% गोपनीय रखा जायेगा।
अपनी उलझन मुझ से शेयर करें। मेरा वायदा है कि मुझ से बात करके आप
मरने का निर्णय बदल देंगे, क्योंकि आपको जीने का मकसद समझ में आ जायेगा।
नोट: कृपया मानवता के हितार्थ जितना अधिक संभव हो इसे आगे शेयर करें।

आपका शुभचिंतक
आदिवासी ताऊ डॉ. पुरुषोत्तम लाल मीणा: 8561955619 या 9875066111
देशी जड़ी-बूटियों, होम्योपैथिक और बायोकेमिक दवाइयों का परम्परागत उपचारक तथा दाम्पत्य+वैवााहिक विवाद, मानसिक उलझन एवं यौन समस्या समाधान काउंसलर। निरोगधाम, जयपुर, राजस्थान। Only Online Services. No Clinical or OPD Services. 05.02.2020.
हेल्थ सम्बन्धी अधिक और नियमित जानकारी हेतु आपका मेरी हेल्थ वेब साइट: https://www.healthcarefriend.in और फेसबुक हेल्थ ग्रुप https://www.facebook.com/groups/healthcarebyadiwasitau पर स्वागत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *